BeatO Success Story : छोटी उमर में डायबिटीज है, बाद में उसको ठीक करने के लिए 100 करोड़ की कंपनी बना ली

BeatO success story: शायद हममें से बहुत सारे लोगों ने BeatO का ना सुना होगा लेकिन जिनको डायबीटीज है उनको ने सुना होगा। हमारे देश में 10 करोड़ से ज्यादा मधुमेह रोगी हैं। आज चलिए जानते हैं BeatO कंपनी के बारे में।

कंपनी ने भारत और दुनिया भर में कई पुरस्कार जीते हैं, जिसमें 2021 में राष्ट्रीय स्टार्टअप पुरस्कार भी शामिल है।

BeatO कंपनी क्या करती है? – BeatO success story

BeatO भारत की एक सबसे बड़ी डिजिटल स्वास्थ्य कंपनी है जो मधुमेह, उच्च रक्तचाप और कोलेस्ट्रॉल जैसी जीवनशैली से संबंधित बीमारियों के प्रबंधन पर ध्यान केंद्रित करती है।

BeatO एक एंड्रॉइड और iOS ऐप प्रदान करती है जो उपयोगकर्ताओं को अपने मधुमेह, उच्च रक्तचाप और कोलेस्ट्रॉल के स्तर को ट्रैक करने, स्वास्थ्य लक्ष्य निर्धारित करने और डॉक्टरों से सलाह लेने में मदद करती है। कंपनी एक ब्लड ग्लूकोज मॉनिटर और एक ब्लड प्रेशर मॉनिटर भी प्रदान करती है जो उपयोगकर्ताओं को घर पर अपने स्वास्थ्य के स्तर को ट्रैक करने की अनुमति देता है।

BeatO का लक्ष्य मधुमेह, उच्च रक्तचाप और कोलेस्ट्रॉल से पीड़ित लोगों के जीवन में सुधार करना है। कंपनी एक डिजिटल स्वास्थ्य समाधान प्रदान करती है जो उपयोगकर्ताओं को अपने स्वास्थ्य को बेहतर ढंग से प्रबंधित करने में मदद करता है। BeatO का ग्लूकोमीटर पूरा मेड इन इंडिया है।

Also Read: UClean के संस्थापक के बारे में जानिए! अरे बापरे, इतने करोड़ की कंपनी है!!

BeatO कंपनी का फाउंडर कौन है?

BeatO की स्थापना 2015 में गौतम चोपड़ा और कुणाल किनालेकर ने की थी। यश शेहगल सह-संस्थापक हैं BeatO के।

BeatO की स्थापना 2015 में गौतम चोपड़ा और कुणाल किनालेकर ने की थी। यश शेहगल सह-संस्थापक हैं बीटओ के। गौतम इलेक्ट्रिक्स में एक्पर्ट है और यश के पास प्लास्टिक बनाने की फैक्ट्री थी। उन्हो ने साथ में मिलके स्मार्ट ग्लूकोमीटर बना दिया जो मोबाइल की मदद से शरीर का शुगर लेवल ढूंढता है। BeatO success story


स्मार्ट ग्लूकोमीटर काम कैसे करता है?

BeatO का स्मार्ट ग्लूकोमीटर एक पारंपरिक ग्लूकोमीटर के समान ही काम करता है, लेकिन इसमें एक अतिरिक्त सुविधा होती है जो ग्लूकोमीटर से रीडिंग को BeatO की APP पर भेजती है। यह उपयोगकर्ताओं को अपने ग्लूकोज के स्तर को ट्रैक करने और अपने स्वास्थ्य की स्थिति की बेहतर समझ प्राप्त करने में मदद करता है।

BeatO स्मार्ट ग्लूकोमीटर मधुमेह वाले लोगों के लिए एक मूल्यवान उपकरण हो सकता है। यह उपयोगकर्ताओं को अपने ग्लूकोज के स्तर को बेहतर ढंग से प्रबंधित करने और अपने स्वास्थ्य की स्थिति की बेहतर समझ प्राप्त करने में मदद कर सकता है।

BeatO success story
BeatO स्मार्ट ग्लूकोमीटर

BeatO Networth – BeatO success story

उनके पास 50 डॉक्टरों की एक टीम है और 20 लाख से भी ज्यादा यूजर हैं। उनका 3000 से भी ज्यादा शहर में नेटवर्क है। वाहा पे 400 से ज्यादा लोगो की टीम उनके साथ है। कंपनी का टर्नओवर 100 करोड़ से ज्यादा है। उनको ने हाल ही में 270 करोड़ की फंडिंग भी ली है।

BeatO success story
BeatO Team

BeatO Products List

livenews9.co.in पर हमारे साथ जुड़े रहने के लिए धन्यवाद!

OPPO A18 Discount मिल रहा है 1000 रुपये का डिस्काउंट, सिर्फ ₹8,999 में फ़ोन मिलने वाला है Top 5 scam movies : घोटाले पे बनी यह 5 फिल्म आपको जरूर देखनी चाहिए Tank 2 Smartphone आ रहा है 15500 mAh की बैटरी के साथ , जानिये फीचर्स Tecno Phantom V Fold 5G Features Asus ROG Phone 8 Launch Date in india जानिए फीचर्स और कीमत
OPPO A18 Discount मिल रहा है 1000 रुपये का डिस्काउंट, सिर्फ ₹8,999 में फ़ोन मिलने वाला है Top 5 scam movies : घोटाले पे बनी यह 5 फिल्म आपको जरूर देखनी चाहिए Tank 2 Smartphone आ रहा है 15500 mAh की बैटरी के साथ , जानिये फीचर्स Tecno Phantom V Fold 5G Features Asus ROG Phone 8 Launch Date in india जानिए फीचर्स और कीमत