Nissan Magnite AMT Price आ गयी सामने, जल्दी करें मौका चूक न जाए

Nissan Magnite AMT Price: भारतीय बाजार में, निसान मोटर ने अपनी नवीनतम एडिशन निसान मैग्नाइट एमटी की कीमतों को कम कर दिया है। निशान मैग्नेट एमटी ने हाल ही में भारतीय बाजार में प्रवेश किया है। मैग्नाइट बाजार में कई अग्रणी कारों से मुकाबला करती है। शान मैग्नेट भी बेहतरीन पावर, सुरक्षा फीचर्स और सुविधाओं के साथ इसकी कीमत पर सर्वश्रेष्ठ एसयूवी है। Nissan Magnite AMT Price

Nissan Magnite AMT Price
Nissan Magnite AMT Price

Nissan Magnite AMT Price

निसान मैग्नाइट एएमटी भारत में एक लोकप्रिय सबकॉम्पैक्ट एसयूवी है, जो अपनी किफायतीपन, फीचर से भरपूर इंटीरियर और ईंधन दक्षता के लिए जानी जाती है। नवंबर 2023 तक मैग्नाइट के एएमटी वेरिएंट की कीमत (Nissan Magnite AMT Price) ₹6.50 लाख से ₹10.86 लाख (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है।

बेस XE AMT वैरिएंट की कीमत (Nissan Magnite AMT Price) ₹6.50 लाख से शुरू होती है, जिसमें 5-स्पीड AMT गियरबॉक्स के साथ 1.0-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलता है। यह एयर कंडीशनिंग, डुअल एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस और एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसी बुनियादी सुविधाओं के साथ आता है।

मिड-रेंज एक्सएल एएमटी वेरिएंट की कीमत (Nissan Magnite AMT Price) ₹7.48 लाख है, जिसमें चमड़े से लिपटे स्टीयरिंग व्हील, रियर पार्किंग सेंसर और फ्रंट फॉग लैंप जैसी अतिरिक्त सुविधाएं हैं।

XV AMT वैरिएंट, जिसकी कीमत (Nissan Magnite AMT Price) ₹8.38 लाख है, इसमें सनरूफ, कीलेस एंट्री और पुश-बटन स्टार्ट जैसे अतिरिक्त सुधार शामिल हैं।

Nissan Magnite AMT Price
Nissan Magnite AMT

अधिक प्रीमियम अनुभव चाहने वाले ग्राहकों के लिए, XV प्रीमियम AMT वेरिएंट (Nissan Magnite AMT Price) 9.42 लाख रुपये में उपलब्ध है, जिसमें 16 इंच के अलॉय व्हील, एक रियरव्यू कैमरा और क्रूज़ कंट्रोल की पेशकश की गई है।

टॉप-ऑफ़-द-लाइन XV टर्बो AMT वैरिएंट, जिसकी कीमत ₹10.86 लाख है, में 7-स्पीड CVT गियरबॉक्स के साथ 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है, जो बेहतर प्रदर्शन और ईंधन दक्षता प्रदान करता है।

निसान मैग्नाइट एएमटी सामर्थ्य, सुविधाओं और प्रदर्शन का संयोजन प्रदान करता है, जो इसे भारत में सबकॉम्पैक्ट एसयूवी के बीच एक आकर्षक विकल्प बनाता है।

Nissan Magnite AMT Colours

निसान मैग्नाइट 9 रंगों में उपलब्ध है:

  • Vivid Blue With Strom White
  • Pearl White With Onyx Black
  • Tourmalline Brown With Onyx Black
  • Onyx Black
  • Sandstone Brown
  • Storm White
  • Flare Garnet Red
  • Black
  • Blade Silver

Nissan Magnite AMT Engine & Performance

भारत में निसान का एकमात्र उत्पाद मैग्नाइट है और हमने सीवीटी गियरबॉक्स के साथ इसके 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल का अनुभव किया है। अब, कार निर्माता ने ईज़ी-शिफ्ट मॉडल को 1.0-लीटर, स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड, तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ एक स्वचालित मैनुअल ट्रांसमिशन या तथाकथित एएमटी के साथ पेश किया है। यह पावरप्लांट 71bhp और 96Nm का टॉर्क पैदा करता है, जो पहले पेश किए गए इसके एंट्री-लेवल वेरिएंट के समान है। इसके अलावा, मैग्नाइट को रेनॉल्ट किगर के साथ साझा किए गए रेनॉल्ट-निसान सीएमएफ-ए प्लेटफॉर्म पर बनाया जाना जारी है। परिणामस्वरूप, सभी मजबूत लक्षण इसमें भी आ गए हैं।

Nissan Magnite AMT Price
Nissan Magnite AMT Engine

ईज़ी-शिफ्ट में नए गियर लीवर और पैडल की स्थिति अलग नहीं है। आपको बस ब्रेक दबाने की जरूरत है, इसे ड्राइव मोड में डालें और जैसे ही आप पैडल से पैर हटाते हैं, कार धीरे-धीरे आगे बढ़ना शुरू कर देती है। इसलिए, लाइन से हटना आसान है। हालाँकि, हाल ही में, हम टर्बो के आदी हो गए हैं, और इसलिए यह NA पेट्रोल खींचने की शक्ति के मामले में बहुत प्रभावशाली नहीं लगता है। यह उतना ऊर्जावान भी नहीं है, इसलिए आपको ट्रैफ़िक बनाए रखने के लिए इसे घुमाते रहना होगा। यहीं पर शोर होने लगता है, खासकर 3,000आरपीएम से ऊपर, और इस तीन-सिलेंडर मिल का औसत शोधन स्तर भी दिखना शुरू हो जाता है।

अब, गियरबॉक्स जल्दी ऊपर जाने की कोशिश करता है, लेकिन जब आप पैडल को धातु पर रखते हैं, तो यह आपको 6,000rpm पर इसकी रेडलाइन तक घूमने की अनुमति देता है। उसके बाद, यह स्वचालित रूप से ऊपर की ओर शिफ्ट हो जाता है। अच्छी बात यह है कि एएमटी के कारण गियर बदलने या क्लच दबाने में ज्यादा मेहनत नहीं लगती। यदि आवश्यकता हो, तो गियर को मैन्युअल रूप से बदलने का भी विकल्प है। खैर, जब भी आप ओवरटेक करने की कोशिश करते हैं तो यह ज़रूरत अक्सर पैदा होती है। आपको योजना बनानी होगी और लंबे वाहन से आगे बढ़ना होगा क्योंकि स्वचालित रूप से निचले गियर पर जाने में देरी होती है। साथ ही, इसे तेजी से चलाने के लिए पर्याप्त टॉर्क भी नहीं है। अन्यथा, शहर के भीतर आरामदायक ड्राइविंग के लिए मैग्नाइट ईज़ी-शिफ्ट को ड्राइव मोड में रखें और यह आपके लिए गियर बदलता रहेगा।

Nissan Magnite AMT Interior

लेआउट, स्थान और उपकरण मौजूदा वेरिएंट लाइन-अप से मेल खाते हैं। यदि आप पहले मैग्नाइट में रह चुके हैं, तो आपको पता होगा कि यह आगे से काफी जगहदार है और पीछे की सीट पर भी अच्छी जगह है। यह पर्याप्त भंडारण स्थानों वाला एक एर्गोनोमिक केबिन है। यहां तक कि बूट स्पेस भी 336 लीटर का है। जैसा कि कहा गया है, पैनल के अंतराल, खरोंच वाले प्लास्टिक, दरवाज़े के पैड पर असमान कपड़े और ऐसी चीज़ों के मामले में गुणवत्ता औसत दर्जे की बनी हुई है जो ठोस नहीं लगती हैं – हमें याद दिलाती हैं कि इसे लागत पर बनाया गया है।

Nissan Magnite AMT Price
Nissan Magnite AMT Interior

फिर भी, कई आधुनिक वाहनों की तरह, इसमें आठ इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सात इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 360-कैमरा, कार कनेक्ट तकनीक और एक मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील आदि हैं। हालाँकि, इसमें वायरलेस चार्जर और सनरूफ का अभाव है, जो आज टॉप-स्पेक कारों में एक आदर्श बन गया है। इस बीच, सुरक्षा के मोर्चे पर, सीटबेल्ट रिमाइंडर, ईबीडी के साथ एबीएस, हिल स्टार्ट असिस्ट, डुअल एयरबैग, पार्किंग सेंसर, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, ट्रैक्शन कंट्रोल, स्पीड अलर्ट और कई अन्य सुविधाएं हैं।

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